Friday, May 17, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
 केलांग में सामान्य पर्यवेक्षक विनीत नंदनवर ने चुनाव प्रबंधों का लिया जायजामतदाता जागरूकता की दिशा में जिला प्रशासन चंबा की एक और पहलचौपाल के निष्कासित कांग्रेस की हुई घर वापसी, संजय अवस्ति (कार्यकारिणी अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ) द्वारा जारी किया गया लेटर नोट..हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 14 लाख 32 हजार 636 मतदाता पंजीकृत, 23,455 सर्विस वोटर्स भी करेंगे मताधिकार का प्रयोगलोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर्मियों की दूसरी रेंडमाइजेशन का आयोजनस्कूल का रास्ता बहाल न हुआ तो अभिभावक करेंगे धरना प्रदर्शनसुजानपुर में शुक्रवार  को एक दिन में छह सभाएं कर राणा को घेरेंगे सुक्खूरामपुर परियोजना में परियोजना प्रमुख अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े का किया शुभारम्भ
-
हिमाचल

 केलांग में किया ईवीएम वीवीपेट मशीनों का प्रथम  रेंडमाइजेशन स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 02, 2024 06:59 PM

 

 

 जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल कुमार

 

 

केलांग,

 

ज़िला लाहौल स्पीति में लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव को लेकर  (21)-लाहौल स्पीति विधानसभा क्षेत्र के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के रैंडमाइजेशन का पहला चरण आज केलांग मुख्यालय में  जिला निर्वाचन अधिकारी उपायुक्त राहुल कुमार की उपस्थिति में सफलतापूर्वक  किया गया। इस मौके पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और निर्वाचन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी  ने राजनीतिक दलों के अधिकृत प्रतिनिधियों को रैंडमाइजेशन प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी और उन्हें आश्वासन दिया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।




इस प्रकिया  के दौरान लाहौल स्पीति के लोकसभा व विधानसभा के उप चुनाव के लिए बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वी.वी. पैट के आबंटन के लिए पहले चरण का रैंडमाइजेशन  के उपरांत  केलांग में स्थापित दो स्ट्रांग रुम्स में स्कैनिंग प्रक्रिया को भी अंजाम दिया गया ।

 

 जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 

 लोक सभा चुनाव के संचालन के लिए 147 बैलेट यूनिट, 121 कंट्रोल यूनिट और 133 वीवीपैट उपलब्ध हैं। जिनमें से 121 बीयू, 121 सीयू और 133 वीवीपैट मशीन को ईसीआई के निर्देश के अनुसार रैंडमाइज किया है। 

विधानसभा उप चुनाव-2024 के संचालन के लिए उपलब्ध 183 बीयू, 183 सीयू और 182 वीवीपैट मशीन जिनमें से 128 बीयू,  128 सीयू और 138 वी वीपैट मशीन रैंडमाइज और  स्कैन की गई ।

 

इन मशीनों को आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए केलांग में रिटर्निंग ऑफिसर-कम-सब डिविजनल ऑफिसर (सिविल) केलांग को सौंपा  गया  ।



 उन्होंने यह भी कहा कि  रैंडमाइजेशन का उद्देश्य बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करना है।

  रेंडमाइजेशन  प्रक्रिया के दौरान सहायक रिटर्निंग अधिकारी ईवीएम वीवीपेट प्रभारी एसडीएम केलांग रजनीश शर्मा, जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी जगदीप शर्मा, तहसीलदार निर्वाचन पवन राणा, राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी से टशी केसंग, रवि कुमार भारतीय कांग्रेस पार्टी से  प्रतिनिधि  भी मौजूद रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
 केलांग में सामान्य पर्यवेक्षक विनीत नंदनवर ने चुनाव प्रबंधों का लिया जायजा चौपाल के निष्कासित कांग्रेस की हुई घर वापसी, संजय अवस्ति (कार्यकारिणी अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ) द्वारा जारी किया गया लेटर नोट.. हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 14 लाख 32 हजार 636 मतदाता पंजीकृत, 23,455 सर्विस वोटर्स भी करेंगे मताधिकार का प्रयोग लोकसभा चुनाव के लिए मतदान कर्मियों की दूसरी रेंडमाइजेशन का आयोजन स्कूल का रास्ता बहाल न हुआ तो अभिभावक करेंगे धरना प्रदर्शन सुजानपुर में शुक्रवार  को एक दिन में छह सभाएं कर राणा को घेरेंगे सुक्खू रामपुर परियोजना में परियोजना प्रमुख अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़े का किया शुभारम्भ भाजपा और कांग्रेस से जनता ऊब चुकी, सुजानपुर में वह हैं बेहतर विकल्प : रविंद्र डोगरा  नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में 16 से 31मई तक चलने वाले स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत जो बिकाऊ होगा.वो जनता का कभी भी नहीं होगा :  राजीव राणा 
-
-
Total Visitor : 1,65,16,930
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy